चुप चाप चार्ली

चुप चाप चार्ली
जब कभी चार्ली चैपलिन का जिक्र करते हैं तो ऐसे शख्‍स की याद आती है, जिसने पूरी जिंदगी हमें हंसाने में गुजार दी. मगर चार्ली की अहमियत यहीं तक सीमित नहीं. उनकी बातें और जीवन को समझने का नजरिया हमें जिंदगी को आसान बनाने का तरीका सिखा देता है.
1.मेरी जिंदगी में बहुत दिक्‍कतें हैं लेकिन यह बात मेरे होंठ नहीं जानते. वो सिर्फ मुस्‍कुराना जानते हैं.
2. मैं सिर्फ एक चीज बनकर रहना चाहता हूं और वो है मसखरा .यही चीज मुझे नेताओं से कहीं ऊंचा दर्जा देती है.
3. बड़े दिलवालों के साथ दुनिया अक्‍सर बुरा व्‍यवहार करती है.
4. आईना मेरा सबसे अच्‍छा दोस्‍त है क्‍योंकि जब मैं रोता हूं तो वो कभी नहीं हंसता.
5. जिस दिन आप हंसते नहीं वो दिन बेकार चला जाता है.
6. इस अजीबोगरीब दुनिया में कोई चीज स्‍थाई नहीं है. हमारी मुश्किलें और मुसीबतें भी नहीं .
7. एक इंसान का असली चरित्र केवल तभी सामने आता है जब वो नशे में हो.
8. नाकामी को ज्‍यादा तरजीह नहीं दी जानी चाहिए क्‍योंकि खुद का मजाक बनाने के लिए काफी हिम्‍मत की जरूरत होती है.
9. हम सोचते कहीं ज्‍यादा हैं और महसूस काफी कम करते हैं.


Have a Happy and Learning Day
Naitik Raj Tiwari (BAJMC-1st)

Comments

Media College in Delhi Popular Posts

Embrace your body - Love the way you are!

Science is a beautiful gift to humanity; we should not distort it

गणेश चतुर्थी: भगवान गणेश के प्रति भक्ति और आदर का प्रतीक