महाराष्ट्र में उमड़ी भीड़ ने ली दो साधुओं की जान, 110 लोग हुए गिरफ्तार।

आज पूरा देश कोरोना और लॉकडाउन से होने वाली समस्या से जूझ रहा है लेकिन अफवाहे रुकने का नाम ही नहीं ले रही।इस समस्या की घड़ी में पूरा देश एक जूट होकर कोरोना को हराने की तैयारी में लगा हुआ है लेकिन कुछ धर्म- जात के मशीहा देश को एक गुट में बांटने में लगे हुए हैं, और कुछ लोग उन्हीं को चोट पहुंचा रहे हैं जिनकी इस समस्या की घड़ी में पूजा करनी चाहिए। डॉक्टर्स की, पुलिस की ,सफाई कर्मचारियों की।



लेकिन यहां पर भी अफवाहों मैं आए कुछ लोग अपने देश को विनाश की ओर ही ले जा रहे हैं‌, कभी तबलीगी जमात लगाकर ,कभी डॉक्टर और पुलिस अपनी ताकत आजमा कर, तो कभी साधुओं पर अपने लाठी-डंडे चलाकर। पूरा महाराष्ट्र लॉकडॉउन में है कोरोना से जंग लड़ रहा है क्योंकि कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा है, लेकिन इसके बावजूद महाराष्ट्र के पालघर में से एक मोब लिंचिंग की घटना सामने आई जिसमें तकरीबन 200 की संख्या में उमड़ी भीड़ ने दो साधुओं समेत उनके ड्राइवर को मौत की घाट चढ़ा दिया। यह घटना गुरुवार रात 10:00 बजे की है ,लेकिन इस घटना की वीडियो सामने आने पर यह मामला अफवाहों से घिर गया। किसी ने राजनीति करने का जरिया बना, लिया तो किसी ने धर्म -जात पर बटवारा करने का। लिंचिंग की घटना को लेकर विपक्षी दल उद्धव सरकार पर हमला करते हुए जवाब मांग रही है सरकार का कहना है कि इस मामले से जुड़े सभी अपराधियों को कठोर से कठोर दंड दिया जाएगा। पालघर पुलिस ने अपने टि्वटर हैंडल से जानकारी दी कि इस घटना से जुड़े 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसमें 9 नाबालिक है और 2 पुलिस इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय पर इस घटना की जांच करने की मांग की।वही जूना अखाड़े के प्रवक्ता महंत नारायण गिरी ने सरकार पर सवाल उठाया "कि लॉक्डाउन होने के बावजूद भी ग्रामीण एकत्रित कैसे हुए"।
वही समाचार एजेंसी पीटीआई  का कहना है की ग्रामीणों को लगा दो साधुओं समेत उनका ड्राइवर एक चोर है, इसलिए भीड़ ने उनकी गाड़ी रोक वहीं पर उनकी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।
इस घटना के बाद काफी लोग महाराष्ट्र  सरकार से न्याय मांगने की अपील कर रहे हैं जिनमें अनुपम खेर, कंगना रनौत ,फराह अख्तर ,रवीना टंडन, रवि किशन, सोनाक्षी सिन्हा समेत कई बॉलीवुड एक्टर्स और क्रिकेटर इरफान पठान ने वीडियो की निंदा करते हुए ट्वीट कर साधुओं के लिए न्याय मांगा।

Please follow lockdown's rules

Sweety Mishra
Bjmc-ii

Comments

Media College in Delhi Popular Posts

Embrace your body - Love the way you are!

Science is a beautiful gift to humanity; we should not distort it

गणेश चतुर्थी: भगवान गणेश के प्रति भक्ति और आदर का प्रतीक