फिल्म मैकर्स को मना कर देती थी रामायण की "सीता"

कोरोना जैसी महामारी  और लॉकडॉन् की वजह से लोगो ने खुद को घरों में कैद कर रखा है। तो वही लोगो के मनोरंजन के लिए सरकार हर मुंकिन कदम उठा रही है। जिसके लिए सरकार के कहने पर डीडी नेशनल ने 80 के दशक के नाट्य रुपेण को लोगो के लिए शुरु किया गया है। जिसमें से रामायण एक है, इस शुरुआत से इन सभी कलाकारों को लोगो के दिलो में एक बार फिर जीवित कर दिया है और यही कारण ही की डीडी नेशनल अब TRP के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिये है। रामायण के सभी पत्रों में से एक है सीता यानी "दीपिका चिखलिया"। रामायण के दोबारा आने से इन दिनों 'सीता माता' काफी सुर्खियों में है।



उन दिनों सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को पूजने लगे थे। वो जहाँ भी जाती लोग उन्हें सीता माता के कर पुकारते थे। रामायण के बाद उन्होंने खूब कम मिलने लगा था। उन्होंने कई फिल्म में कम करने का मौका मिला। लेकिन उन्होंने कई फिल्मों में काम करने से इंकार भी किया। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया की उन्होंने कभी छोटे कपड़े नहीं पहने, साथ ही उन्होंने यहाँ भी की उन्हें बॉडी रिवीलिंग कपड़े पहने को भी कहा गया, उन्हें अपनी मॉडर्न इमेज को बाहर लाने को भी कहा जाता था। लेकिन उन्होंने इसकी इजाज़त नहीं दी। दीपिका चिखलिया का कहना था की  सीता के रोल के बाद उन्होंने पूजने लगे थे। लोगों ने उन्होंने अपने दिलो में सीता माता की जगह दी थी। तो वो उस छवी को खरब नहीं करना चाहती थी। जिसकी वजह से वे कई डिरेक्टर को मन भी कर देती थी। भले ही वो उन्हें कितने पैसे या अच्छे औफर दे।
दीपिका ने कइ फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन उन्होंने कभी भी छोटे कपड़े नही पहने। कियुंकी वे अपने फैंस को निराश नही करना चाहती थी। यही वजह थी वो उन सभी डिरेक्टर को मना कर देती थी जो उनके सामने इसी शर्ते रखते थे।।।।।

Aarti Tomar
Bjmc-vi

Comments

Post a Comment

Media College in Delhi Popular Posts

Embrace your body - Love the way you are!

Science is a beautiful gift to humanity; we should not distort it

गणेश चतुर्थी: भगवान गणेश के प्रति भक्ति और आदर का प्रतीक