आजम खान के जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड में किया 2 लाख का सहयोग

रामपुर  में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड के लिए अपना सहयोग दिया है. ट्रस्ट की तरफ से 2 लाख रुपए का चेक मंगलवार को रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को सौंपा गया.
 उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) धीरे-धीरे कई जिलों में फैलता जा रहा है. केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार लगातार इसके संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रही हैं. लेकिन मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड के लिए अपना सहयोग दिया है. ट्रस्ट की तरफ से 2 लाख रुपए का चेक मंगलवार को रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को सौंपा गया.
बता दें आजम खान इस जौहर ट्रस्ट के संस्थापक और अध्यक्ष हैं. आजम इन दिनों सीतापुर जेल में बंद हैं. मंगलवार को आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर सुल्तान मोहम्मद खान के माध्यम से रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को 2 लाख रुपए का चेक भिजवाया.
रामपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद ज़िले में लॉकडाउन में कोई ढील नही दी जा रही है. ज़िले में 4 हॉटस्पॉट बनाये गए हैं. अब तक ज़िले में कुल 15 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से चार ठीक हो चुके हैं, हालांकि उनकी जांच दोबारा की जाएगी.



जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह के अनुसार रामपुर में लॉकडाउन को लेकर कोई ढील नहीं है और न ही 3 मई तक कोई ढील दी जाएगी. उन्होंने बताया कि जिले में अभी भी एक्टिव मामले हैं. कुल 15 केस ज़िले में हैं, जिनमें से चार की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब इन सभी की दुबारा जांच के लिए सैंपल भेजा जा रहा है. इसलिए अभी कोई छूट नहीं दी जा रही है.
कड़े नियमों के साथ चलेंगी रामपुर की फैक्ट्रियां
डीएम ने साथ ही कहा कि अभी हमने कुछ फैक्ट्रियों को शुरू करने की परमिशन दी है. कुछ और फैक्ट्री हैं, उन्हें भी परमिशन देंगे. लेकिन इनके लिए जो नियम बनाये गए हैं, वो भी सख्त हैं. एक बेसिक चीज यह है कि सड़क पर कोई भी नहीं आएगा. सबके
घरों तक आवश्यक सामान पहुंचेगा. जिसकी हम पर्याप्त व्यवस्था करवा रहे हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि टांडा हमारा सबसे बड़ा हॉटस्पॉट हैं, क्योंकि यहां ज्यादा केस मिले हैं.


Aarif Ali
BAMC-ii

Comments

Media College in Delhi Popular Posts

Embrace your body - Love the way you are!

Science is a beautiful gift to humanity; we should not distort it

गणेश चतुर्थी: भगवान गणेश के प्रति भक्ति और आदर का प्रतीक