पालघर में साधुओं की हत्या मामले में CM योगी ने उद्धव ठाकरे से की बात, कहा- दोषियों पर हो कठोर कार्रवाई


महाराष्ट्र के पालघर में हुई जूना अखाड़ा के सन्तों और उनके ड्राइवर की हत्या पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की. बीती शाम 19 अप्रैल को सीएम योगी ने उद्धव ठाकरे से घटना के आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कठोर कार्रवाई करने के लिए आग्रह किया.

दरअसल, महाराष्ट्र के पालघर में कट्टरपंथियों ने दो निर्दोष सन्यासियों और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. जूना अखाड़े के संत स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि व उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े मुंबई से सूरत अपने साथी की अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे थे.




दोनों साधुओं को अपने साथी का अंतिम संस्कार करना था. लेकिन महाराष्ट्र-गुजरात बॉर्डर पर इनकी गाड़ी को रोक लिया गया और वापस भेज दिया गया जिसके बाद तीनों ने सूरत जाने के लिए दूसरे रास्ते से निकल पड़े.

इस बीच पालघर में अफवाह फैली कि कुछ अपराधी डकैती को अंजाम दे रहे हैं. जब इनकी गाड़ी गडचिंचेल गांव के पास पहुंची तो इन्हें कुछ लोगों ने घेर लिया और गाड़ी के साथ तोड़फोड़ कर उसे पलट दिया. इसके बाद भीड़ ने लाठी-डंडों से बेरहमी से तीनों को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. इस दौरान वहां एक पुलिस जवान भी मौजूद था, लेकिन वह भी उन्मादी से साधुओं और उनके ड्राइवर को नहीं बचा सका.

Muskan Rastogi
Bjmc- ii

Comments

Media College in Delhi Popular Posts

Embrace your body - Love the way you are!

Science is a beautiful gift to humanity; we should not distort it

गणेश चतुर्थी: भगवान गणेश के प्रति भक्ति और आदर का प्रतीक